विदेशी मुद्रा - स्टॉप - हानि - टेक - लाभ रणनीति


विदेशी मुद्रा में रोक और सीमा आदेश रखने के नियम क्या हैं विदेशी मुद्रा बाजार में आमतौर पर पाए जाने वाले लाभांश की उच्च रकम निवेशकों को बड़ी कमाई करने की क्षमता प्रदान कर सकती है, लेकिन बड़े नुकसान भी भुगतना पड़ सकता है। इस कारण से, निवेशकों को एक प्रभावी व्यापारिक रणनीति का उपयोग करना चाहिए जिसमें उनके पदों का प्रबंधन करने के लिए रोक और सीमा दोनों शामिल हों। रोकें और विदेशी मुद्रा बाजार में आदेशों को सीमित करने के लिए मूल रूप से उसी तरह इस्तेमाल किया जाता है जैसे निवेशक उन्हें शेयर बाजार में इस्तेमाल करते हैं एक सीमा आदेश से निवेशक को न्यूनतम या अधिकतम मूल्य निर्धारित करने की अनुमति मिलती है जिस पर वे खरीद या बेचते हैं, जबकि एक स्टॉप ऑर्डर से निवेशक को उस विशेष कीमत को निर्दिष्ट करने की अनुमति मिलती है जिस पर वे खरीद या बेचते हैं। एक लंबे समय से एक निवेशक मौजूदा बाजार मूल्य से ऊपर कीमत पर एक सीमा आदेश निर्धारित कर सकता है और मौजूदा मार्केट प्राइस के नीचे एक स्टॉप ऑर्डर को स्थिति पर नुकसान की भरपाई करने का प्रयास कर सकता है। एक छोटी स्थिति वाली एक निवेशक मौजूदा कीमत के मुताबिक मौजूदा कीमत के नीचे एक सीमा मूल्य निर्धारित करेगा और जोखिम को प्रबंधित करने के लिए मौजूदा कीमत के ऊपर एक स्टॉप ऑर्डर भी इस्तेमाल करेगा। ऐसे कोई नियम नहीं हैं, जो विनियमित करते हैं कि निवेशक अपनी स्थिति का प्रबंधन करने के लिए रोक और सीमा के आदेश का उपयोग कैसे कर सकते हैं। ये नियंत्रण आदेश कहां रखना चाहिए यह तय करना एक व्यक्तिगत निर्णय है क्योंकि प्रत्येक निवेशक की एक अलग जोखिम सहनशीलता है कुछ निवेशक यह तय कर सकते हैं कि वे अपनी स्थिति पर 30- या 40-पिप हानि करने के लिए तैयार हैं, जबकि अन्य जोखिम वाले निवेशकों को केवल 10-पिप नुकसान में ही सीमित कर सकते हैं। हालांकि जहां एक निवेशक रोकता है और ऑर्डर सीमित करता है, विनियमित नहीं किया जाता है, निवेशकों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे अपनी मूल्य सीमाओं से बहुत सख्त नहीं हैं। अगर आदेश की कीमत बहुत तंग है, तो वे बाजार में अस्थिरता के कारण लगातार भर जाएंगे। रोक ऑर्डर उन स्तरों पर रखा जाना चाहिए, जो कीमतों को लाभदायक दिशा में पुन: प्राप्त करने की अनुमति देते हैं जबकि अभी भी अत्यधिक नुकसान से सुरक्षा प्रदान करते हैं। इसके विपरीत, सीमा या लाभ-लाभ आदेश वर्तमान ट्रेडिंग मूल्य से अब तक नहीं लगाए जाएंगे जो कि मुद्रा जोड़े की कीमत में एक अवास्तविक चाल का प्रतिनिधित्व करता है। अधिक जानने के लिए, द स्टॉप-लॉस ऑर्डर देखें - सुनिश्चित करें कि आप इसका इस्तेमाल करते हैं विदेशी मुद्रा बाजार में हानि और प्राइमर सीमित करना खरीदने के लिए सीमा के आदेश और रोक ऑर्डर के बीच अंतर जानें, स्टॉप लॉस ऑर्डर सहित, और इसके जोखिम को समझें। उत्तर पढ़ें एक स्टॉप ऑर्डर और स्टॉप लिमिट ऑर्डर के बीच के मतभेदों को जानें। व्यापारी इन्हें रोकने के नुकसान और नियमित निवेशकों के रूप में उपयोग करते हैं। पढ़ें अलग अलग प्रकार के प्रकारों के बारे में जानें विदेशी मुद्रा व्यापारियों का इस्तेमाल कुछ हड़ताल की कीमतों पर स्थिति का प्रबंधन करने के लिए किया जा सकता है। उत्तर पढ़ें विभिन्न प्रकार के आदेशों से आप इस बात के बारे में अधिक विशिष्ट हो सकते हैं कि आपके ब्रोकर जैसे आपके व्यापार को कैसे पूरा करें जब आप। उत्तर पढ़ें बेच-स्टॉप और खरीद-स्टॉप ऑर्डर के बारे में जानें, कब और कैसे रोक ऑर्डर का उपयोग करें और अन्य प्रतिभूति ऑर्डर कैसे रोक सकते हैं। जवाब पढ़ें नकारात्मक पक्ष के जोखिम को कम करने के लिए रोक-हानि आदेश का उपयोग करें चाहे आप एक रूढ़िवादी शुरुआत या एक अनुभवी दिन के व्यापारी हैं, एक स्टॉप। पढ़ें जवाब लाभ रणनीतियों में शामिल हो मई 2006 स्थिति: हमेशा 226 पदों को सीखना मैं सिर्फ पोस्ट नामित जोखिम और आर-गुणकों से मंचों से चर्चा करता हूं फॉरेक्स एक्सचेंज चर्चा अनुभाग निम्नलिखित कथन ltquotegt दोनों व्यापार और निवेश की सफलता के लिए मुख्य सिद्धांतों में से एक हमेशा एक है निकास बिंदु जब आप एक स्थिति दर्ज करें प्री-निर्धारित निकास बिंदु के बिना व्यापार शहर में गाड़ी चला रहा है और लाल बत्ती के लिए नहीं रोक रहा है, इसके साथ कई बार दूर हो सकता है लेकिन अभी या बाद में कुछ बुरा होगा। ltquotegt और मैंने सोचा था कि लाभ रणनीति लो के बारे में एक नया धागा शिक्षाप्रद हो सकता है। मैं लाभ रणनीतियों को लेकर सभीों के विचारों को अपमानित करना चाहूंगा शुरू करने के लिए मैंने सोचा कि मैं अपनी रणनीति का उपयोग करके इसके बाद के संस्करण की शुरूआत करना चाहता हूं। एक पूर्व निर्धारित निकास बिंदु के साथ व्यापार शहर में गाड़ी चला रहा है और हर ट्रैफिक लाइट के माध्यम से चल रहा है जैसे कि अचानक तीसरे (कुछ मनमाना संख्या) बंद हो और अपने गंतव्य पर कभी नहीं पहुंचें। कहा जा रहा है, हम ड्राइविंग की सादृश्य लेते हैं और इसे व्यापार में लागू करते हैं। जब आप शहर में एक यात्रा शुरू करते हैं (व्यापार खोलें) आपको पता होना चाहिए कि ट्रैफिक रोशनी कहां और चौराहों (जहां से खतरनाक क्षेत्र हैं) को देखने की आवश्यकता होगी, जहां आपको धीमा (बाजार की स्थितियों का विश्लेषण) और बंद करने का निर्णय लेना होगा (बाहर निकलें), या चलते रहें (व्यापार को पकड़ो) यदि आप आगे बढ़ने का फैसला करते हैं, तो आपको यह देखने के लिए कि क्या आप सही दिशा में जा रहे हैं, सड़क चिह्नों (बाजार की स्थितियों का विश्लेषण करें) को देखने की आवश्यकता है। आप कैसे तय कर सकते हैं कि आप खो चुके हैं या गलत दिशा में जा रहे हैं आप यह कैसे निर्धारित करते हैं कि क्या आप अपने गंतव्य पर पहुंचे हैं मेरे लिए, मैं टीपी स्तर निर्धारित करने के लिए निश्चित जोखिम पुरस्कार का उपयोग नहीं करता मेरे टूल बॉक्स में मेरे व्यापारिक टूल के एक पेलेहेरा हैं I रुझान की रेखाएं और समर्थन और रेसिटेंस, चार्ट पैटर्न (धन्यवाद जेम्स16) और एक 5-8 ईएमए क्रॉस मेरे कुछ पसंदीदा हैं इसका अर्थ यह नहीं है कि मैं जोखिम पुरस्कार के अनुपात का बिल्कुल भी उपयोग नहीं करता, यह कई कारकों में से एक है जो मैं स्थिति में प्रवेश करने के लिए उपयोग करता हूं। एक्सासिअनैली मैं भी मुनाफे में लॉक करने के लिए पीछे की तरफ का उपयोग करूँगा यदि मेरा विश्लेषण मुझे बताता है कि जल्द से जल्द रन हो सकता है और मैं मैन्युअल रूप से स्थिति की निगरानी नहीं कर सकता मैं टेबल पर पिप्स को हर समय छोड़ देता हूं मेरा दर्शन इसको प्रोत्साहित करता है, मैं एक प्रवृत्ति वाला व्यापारी हूं जो एक चाल के मध्य 60 काटना करने की कोशिश कर रहा है। अगर मैं एक ऊपर या नीचे मारा, मेरे लिए बधाई हो, पीठ पर खुद को पछताओ, तो अगले व्यापार पर आगे बढ़ने दें। यह मेरी टेक-प्रॉफिट स्ट्रैटेजी की शुरुआत ही नहीं है। मेरा मानना ​​है कि व्यापार नियमों पर आधारित एक आर्टफॉर्म है नियम और अभ्यास जानें और आप सफल हो सकते हैं। अगर आप इसे प्यार करने के लिए आते हैं तो आप वास्तव में एक मास्टर बन सकते हैं ओह बीटीडब्ल्यू, ट्रिप एकोर्स शहर के सादृश्य के इस पोस्ट को समाप्त करने के लिए, हमेशा एक दुर्घटना का मौका होता है। मनी मैनेजमेंट एयरबैग सीट बेल्ट है जो आपको जीवित रहने में मदद करेगा। एलिसईडी अपने अगले व्यापार में आगे बढ़ रहा है सोच: मार्च 2006 में शामिल हुई स्थिति: सदस्य 34 पद एलिस ईडी, मुझे बताया गया था कि आपको यह पता होना चाहिए कि आप वहां कैसे जाना चाहते हैं, इससे पहले कि आप कहाँ जा रहे हैं। हर धागा जो आप एक रणनीति के बारे में पढ़ते हैं, वे सभी समान होते हैं, evaveone बाहर निकलने पर बल देता है यह सबसे महत्वपूर्ण लगता है लेकिन कम से कम के बारे में बात की। जो मैंने हमेशा सुना है वह अपने घाटे में कट जाता है और आपके मुनाफे को अपने लाभों को चलाने, उद्धरण या उद्धृत करने के लिए कहता है। हालांकि मैं अभी भी इस के लिए नया हूँ, लेकिन मेरी बाहर निकलने की रणनीति के लिए मेरी बैकटीस्टिंग में क्या आशाजनक लगता है, वह बाहर निकल रहा है। अगर मैं 3 पाट के साथ 3 पाट के साथ 20 पाइप स्टॉप के साथ खरीदता हूं, तो मैं 30 (1.3030) पर 2 लॉट से बाहर निकलता हूं और फैल (1.3003 यूरो) के साथ स्टॉप टू 1 को स्थानांतरित करता हूं। मेरा लक्ष्य लाभ 60 पिप्स (1.3060) है लक्ष्य निर्धारित करने के बजाय मैं सिर्फ 60 के लिए अपना स्टॉप समायोजित कर सकता हूं और देखें कि क्या मैं अधिक पीप हासिल कर सकता हूं लेकिन अभी भी 3 लॉट्स और 2 लॉट के साथ परीक्षण मार्च 2010 की स्थिति: सदस्य 1 9 जून की पोस्टस जून 2010 की स्थिति: सदस्य 75 पोस्ट्स में मैंने देखा है कि कई व्यापारियों ने आरक्षित टीपी और एसएल स्तर का इस्तेमाल किया है, जो मुझे लगता है कि वहां ट्रेडिंग सिस्टम में एक प्रमुख दोष है क्योंकि बाजार समय-समय पर परिवर्तन करता है और उसी पर प्रतिक्रिया नहीं देता है जैसा कि उन्होंने ऐसा किया जब उन्होंने रणनीति बनाई मैं एक टीपी और एसएल पद्धति का उपयोग करता हूं, जो कि प्रवेश के पहले कितने बाजार में चलता है। और कई महीनों में बाजार में परिवर्तन के रूप में अनुकूलन करने के लिए समय-समय पर परिवर्तनों को चार्ट करें। मार्च 2010 स्थिति में शामिल: सदस्य 1 9 1 पद मैंने गौर किया है कि कई व्यापारियों ने एसआईपी और एसएल स्तरों का उपयोग किया है, जो मुझे लगता है कि व्यापार प्रणाली में एक प्रमुख दोष है क्योंकि बाजार समय-समय पर परिवर्तन करता है और उसी तरह प्रतिक्रिया नहीं करता जैसा कि उन्होंने रणनीति बनाई । मैं एक टीपी और एसएल पद्धति का उपयोग करता हूं, जो कि प्रवेश के पहले कितने बाजार में चलता है। और कई महीनों में बाजार में परिवर्तन के रूप में अनुकूलन करने के लिए समय-समय पर परिवर्तनों को चार्ट करें। कृपया आगे की व्याख्या करें। क्या आप लाभ लेने के लिए फिबो का उपयोग कर रहे हैं

Comments

Popular posts from this blog

एक दिवसीय व्यापार - रणनीति - विदेशी मुद्रा के लिए

विदेशी मुद्रा व्यापार मुक्त उडु देसी जानें

Proinsta - विदेशी मुद्रा